Navneet Rana ने लिखा PM मोदी और गृह मंत्री को पत्र, शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow1871343

Navneet Rana ने लिखा PM मोदी और गृह मंत्री को पत्र, शिवसेना सांसद अरविंद सावंत पर कार्रवाई की मांग

लोक सभा के अंदर शिवसेना सांसद अरविंद सावंत (Arvind Sawant) द्वारा धमकी दिए जाने के मामले में अब नवनीत कौर राणा (Navneet Rana) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से लिखित शिकायत की है.

अमरावती से सांसद नवनीत राणा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren) की हत्या और सचिन वझे केस को संसद में उठाने वाली अमरावती लोक सभा सीट से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) भी चर्चा में हैं. मामले को संसद में उठाने के बाद नवनीत राणा ने लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया कि शिवसेना सांसद अरविंद सावंत (Arvind Sawant) ने उन्हें जेल में डालने और देख लेने की धमकी दी है. नवनीत राणा ने अब इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को पत्र लिखा है. 

सावंत के खिलाफ कार्रवाई की अपील

अमरावती लोक सभा सीट से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) ने प्रधानमंत्री व गृह मंत्री को पत्र में लिखा है, महाराष्ट्र में चल रहे मुनसुख हिरेन हत्याकांड  (Mansukh Hiren Death Case) और सचिन वझे के बारे में और पूर्व पुलिस आयुक्त मुंबई के पत्र के बाद ठाकरे सरकार पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. उन सवालों को जब संसद में उठाया तो शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने लोक सभा लॉबी में उन्हें धमकी दी. नवनीत राणा ने आरोप लगाया है कि अरविंद सांवत ने उनसे कहा, 'तू महाराष्ट्र में कैसे घूमती है, मैं दखता हूं. तेरे को भी जेल में डालूंगा.' राणा ने पत्र में लिखा है, इससे पहले भी उन्हें चेहरे पर तेजाब डालने व जान से मारने की कई धमकियां मिलती रही हैं. नवनीत राणा ने इसे देश की महिलाओं का अपमान बताते हुए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री से सावंत के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की अपील की है.

fallback

यह भी पढ़ें; Maharashtra: 100 करोड़ की उगाही मामले में नया खुलासा, फेक आईडी देकर होटल में रुका था सचिन वझे

कौन हैं नवनीत राणा

अमरावती लोक सभा सीट से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा (Navneet Kaur Rana) राजनीति में आने से पहले पंजाबी और साउथ इंडियन फिल्मों में काम कर चुकी हैं और उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी चर्चा में रही है. नवनीत ने साल 2011 में अमरावती के बडनेरा विधान सभा क्षेत्र से विधायक रवि राणा से शादी की थी. नवनीत कौर राणा और रवि राणा की पहली मुलाकात बाबा रामदेव के आश्रम में हुई थी और इसके बाद उन्होंने सामूहिक विवाह समारोह में शादी की थी. शादी के बाद नवनीत ने साल 2014 के लोक सभा चुनाव में एनसीपी (NCP) के टिकट पर अमरावती सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन वह हार गईं. इसके बाद 2019 के लोक सभा चुनाव में वह अमरावती सीट से निर्दलीय सांसद चुनी गईं.

LIVE TV

Trending news